जियो फोन यूजर्स के लिए अच्छी खबर, जल्द चला सकेंगे व्हाट्सएप

AajKiDuniya 23/3/2018

  नई दिल्लीः जियोफोन यूजर्स को जल्द इस फीचर फोन में व्हाट्सएप चलाने की सुविधा मिल सकती है. खबर है कि व्हाट्सएप KaiOS वर्जन सपोर्ट करने वाली एप डिजाइन कर रहा है. इस वर्जन के आने के साथ ही जियो फोन का इस्तेमाल करने वाले भी व्हाट्सएप चला सकेंगे.
   
   खास बात है कि जियोफोन फायरफॉक्स के KaiOS पर काम करता है. इस ऑपरेटिंग सिस्टम को अबतक व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करता. यही कारण है कि अबतक जियोफोन यूजर्स व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं.
   
   KaiOS की बात करें तो ये लिनक्स बेस्ड ओएस है. ये ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम से अलग कम रिसोर्सेज़ देता है. खास बात ये है कि ज्यादातर KaiOS बिना टचस्क्रीन वाले फोन्स में चलता है. जियो फोन भारत में सबसे लोकप्रिय फीचर फोन है और ये KaiOS पर काम करता है. व्हाट्सएप से जुड़े अपडेट की जानकारी देने वाले WABetaInfo ने व्हाट्सएप के KaiOS एप वर्जन को स्पॉट किया है.
   
   हाल ही में जियोफोन के लिए गूगल वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट लाया गया. गूगल के एआई (आर्टिफिशियल इटेंलिजेंस) के साथ आने वाला ये पहला फीचर फोन बन चुका है. गूगल असिस्टेंट हिंदी और इंग्लिश भाषा के साथ आएगा और इन दोनों ही भाषा को सपोर्ट करेगा साथ ही इन पर रिस्पॉन्ड देगा. हाल ही में गूगल फॉर इंडिया इवेंट में गूगल की ओर ये ऐलान किया गया.

Related Post